जल जंगल जमीन खनिज की रक्षा करो

जल जंगल जमीन व खनिज सम्पदा की रक्षा के लिए आठ अप्रैल को राँची चलो ।
सी एन टी, एस पी टी एक्ट में संशोधन वापस लो, रधुवर हटाओ राज्य बचाओ। 

koderma 01भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सी पी आई एम जिला कमिटी की विस्तारित बैठक कोडरमा में जिला कमिटी सदस्य महेश भारती की अध्यक्षता में सम्पन हुई ।बैठक में जिला सचिव रमेश प्रजापति ने विगत कार्यो का रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपानीत मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियो के कारण मजदूर किसान छात्र नौजवान समेत आम जनता महंगाई बेरोजगारी और गरीबी के अनगिनत संकटो से घिर गई है। सार्वजनिक क्षेत्रो को निजीकरण की प्रक्रिया तेज कर किसानों की जमीन जबरन अधिग्रहित कर पूँजीपतियो को सौपी जा रही है ।वही दूसरी और राज्य में तानाशाह रधुवर सरकार भी मोदी के नक्शे कदम पर चल कर जनतंत्र का गला घोंट रही है। सरकार सी एन टी, एस पी टी एक्ट में संशोधन कर स्थानीयता और नियोजन नीति के तहत नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है सरकार निजी स्वार्थ के चलते पूंजीपतियों के हाँथो ओने पौने दाम में खनिज संपदा को बेचने व राज्य में भारी भरकम होल्डिंग टैक्स लागु कर जनता के ऊपर आर्थिक बोझ लादने के साथ ही जनता के जमीर को पूंजीपतियों के हाँथो गिरवी रखने का काम किया है ।सरकार के पास विकास करने के लिए पैसा नही है लेकिन विधायको मंत्रियों के वेतन बढ़ाने के लिए है।जिसके खिलाफ जनता को गोलबन्द कर जनांदोलन करने की जरूरत है।
जल जंगल जमीन व खनिज संपदा के रक्षा, सी एन टी, एस पी टी एक्ट में संशोधन वापस लेने, भारी भरकम होल्डिंग टैक्स के खिलाफ आठ अप्रैल को राँची चलो का आह्वान किया है ।जिसको सफल बनाने के लिए 23 मार्च को राज्य स्तरीय जत्था कोडरमा के दो जगहा मेघातरी दिबोर और झुमरी तिलैया में आम सभा होगी।
बैठक में मुख्य रूप से 31 मार्च तक सभी ब्रांचों की बैठक करने ,एक अप्रैल को जिला स्तरीय लोकल जत्था महेश भारती के नेतृत्व में निकालने, आठ अप्रैल को एक हजार साथियो के साथ सुरेंद्र राम सोरेन के नेतृत्व में राँची रैली में भाग लेने आदि निर्णय लिया गया।
बैठक में भिखारी राम, महेंद्र तुरी, धीरज कुमार बर्णवाल, मोहम्द ग्यास उद्दीन, मुकेश कुमार यादव, सुरेंद्र राम सोरेन, महेश भारती, रमेश प्रजापति, आदि जिला कमिटी सदस्य भाग लिए ।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s